गूगल ऐड्स ने अपने इनसाइट्स टैब से ऑडियंस रिकमेंडेशन फीचर को हटा दिया है, जिसका मतलब है कि विज्ञापनदाताओं को अब अपने टार्गेट ऑडियंस को खुद चुनना होगा।
क्यों यह बदलाव महत्वपूर्ण है
इस बदलाव से विज्ञापनदाताओं को अपने टार्गे1ट ऑडियंस को खुद चुनने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। उन्हें अब ऑडियंस सेगमेंट्स को मैनुअली चुनना होगा, जिससे कैंपेन को ऑप्टिमाइज करने में ज्यादा समय और प्रयास लगेगा।
विज्ञापनदाताओं पर असर
विज्ञापनदाताओं को अब अन्य टूल्स और डेटा सोर्स का उपयोग करके अपने टार्गेट ऑडियंस को खुद चुनना होगा। इससे उन्हें ज्यादा मेहनत करनी होगी और संभवतः उन्हें नई प्रक्रियाओं को सीखने में भी समय लगेगा।
बदलाव का कारण
गूगल ने इस बदलाव के पीछे का कारण नहीं बताया है, लेकिन यह बदलाव यूजर-ड्रिवन स्ट्रेटजीज और ऑडियंस टार्गेटिंग में ज्यादा कस्टमाइजेशन की ओर इशारा करता है।
विशेषज्ञों की राय
Search Engine Land की Contributor मेलिसा मैके, कंपाउंड ग्रोथ मार्केटिंग में पेड सर्च की निदेशक, ने इस बदलाव के बारे में कहा: "यह बदलाव विज्ञापनदाताओं को अपने टार्गेट ऑडियंस को खुद चुनने के लिए ज्यादा प्रयास करना होगा, जो कुछ लोगों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है।
So apparently Google Ads removed audience recommendations from the Insights tab. This was one of the sections we used the most to discover new audiences for layering. Sad #ppcchat
— Melissa L Mackey (@beyondthepaid) August 9, 2024
source: searchengineland.com