TikTok ने अमेरिका में लॉन्च किया सर्च ऐड्स कैंपेन

TikTok Ads, Search Ads, TikTok Marketing, Digital Advertising, Social Media Marketing, Keyword Ads, Google vs TikTok, TikTok Search, Ad Campaign, Youth Search Behavior, TikTok Ban, US Marketing, SEO, Brand Marketing


टिकटॉक का कीवर्ड-आधारित सर्च ऐड समाधान ब्रांड्स को सर्च रिजल्ट्स में सीधे यूज़र्स को टारगेट करने का मौका देता है, जिससे Google Ads बिजनेस के साथ उसकी टक्कर बढ़ती जा रही है। टिकटॉक ने अमेरिका में अपना सर्च ऐड्स कैंपेन लॉन्च कर गूगल को सीधी चुनौती दी है। अब विज्ञापनदाता TikTok’s search page  पर यूज़र्स को टारगेट कर सकते हैं।

पहले, TikTok’s search page पर आने वाले ऐड्स सामान्य होते थे, लेकिन अब ब्रांड्स इन्हें यूज़र्स के खास सर्च व्यवहार के हिसाब से कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

क्यों है यह महत्वपूर्ण: टिकटॉक अब युवाओं के लिए सर्च इंजन का बड़ा हिस्सा बनता जा रहा है। टिकटॉक के आंकड़ों के अनुसार, 57% यूज़र्स ऐप के सर्च फ़ंक्शन का इस्तेमाल करते हैं। यह नया फीचर आपको यूज़र्स के इरादे के महत्वपूर्ण पलों में ध्यान खींचने का मौका देता है। इस बदलाव से गूगल के प्रभुत्व को चुनौती मिल सकती है, क्योंकि युवा अब पारंपरिक सर्च इंजन की बजाय सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं।

क्या किया जा सकता है: ब्रांड्स अब टिकटॉक के खास सर्च व्यवहार के अनुसार विज्ञापन बना सकते हैं, जिसमें इरादे पर आधारित और अचानक होने वाली खोजें शामिल होती हैं।

संख्या क्या कहती है: टिकटॉक के परीक्षण में यह पाया गया है कि सर्च ऐड्स को इन-फीड ऐड्स के साथ मिलाने से 20% अधिक रूपांतरण होते हैं, क्योंकि जो यूज़र्स शुरू में विज्ञापन के साथ इंटरैक्ट नहीं करते, वे बाद में संबंधित सर्च ऐड देखने के बाद ज्यादा इंटरेक्ट करते हैं।

बड़ा परिप्रेक्ष्य: टिकटॉक के सर्च फीचर्स लगातार विकसित हो रहे हैं, जो इसे सर्च ऐडवर्टाइजिंग में एक मजबूत खिलाड़ी बना रहे हैं, और विज्ञापनदाताओं को उन यूज़र्स तक पहुंचने का नया तरीका दे रहे हैं, जो खास सामग्री खोज रहे हैं।

निष्कर्ष: TikTok Search Ads Campaign ब्रांड्स के लिए एक नई संभावना खोलता है, जिससे वे यूज़र्स के सर्च व्यवहार को ध्यान में रखते हुए अधिक प्रभावी ढंग से उन्हें टारगेट कर सकते हैं। युवाओं में टिकटॉक का बढ़ता सर्च इंजन के रूप में इस्तेमाल गूगल के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकता है, खासकर जब पारंपरिक सर्च इंजन की जगह सोशल मीडिया का प्रचलन बढ़ रहा है। हालांकि, अमेरिका में U.S. TikTok ban की संभावना से इस नए फीचर का असर सीमित हो सकता है, फिर भी यह कदम सर्च ऐडवर्टाइजिंग में नए अवसर पैदा कर सकता है।